न्यूज़ टुडे नालंदा -बड़ी दरगाह में  658 वां उर्स आज से अकीदत के साथ शुरू , डीएम और एसपी ने मखदुम साहब के आस्ताने पर की चादरपोशी ,,,,, 

राज की रिपोर्ट ( 9334160742 ) बिहार शरीफ के बड़ी दरगाह में हजरत मख्दुमे जहाँ शेख शरफुद्दीन अहमद यहिया मनेरी रहमतुल्ला अलैह   के आस्ताने पर लगने वाला 658 वां  उर्स आज से अकीदत के साथ शुरू हो गया | इस मौके पर अनुमंडल कार्यालय से जिला प्रशासन और बिहार थाना से नालंदा पुलिस द्वारा  चादर जुलूस निकाली गयी , जिसमें नालंदा के जिलाधिकारी योगेंद्र सिंह और एसपी नीलेश कुमार ने सर पर चादर लेकर बाजे गाजे के साथ बाबा के मजार पर पहुँचे | जहाँ उन्होनें मखदुम साहब के आस्ताने पर चादरपोशी कर जिलेवासियों की अमन की दुआएं मांगी ।
इस मौके पर जिलाधिकारी योगेंद्र सिंह ने कहा कि जिलेवासी शांति सदभाव और आपसी भाईचारे के साथ रहे और जिले का निरंतर विकास हो यही यही हम जिलेवासियो के लिए बाबा से कामना करते है । इस मौके पर एसपी नीलेश कुमार ने कहा कि जिले में अमन चैन के साथ मिलजुल कर रहे सभी लोग रहे यही बाबा से दुआ करते है । हम आपको बता दें कि हजरत मखदूम साहब आज से 658 वर्ष पूर्व मनेर शरीफ से बिहार शरीफ आकर लोगों को आपसी भाईचारे का संदेश दिया था । ईद के पांचवें दिन से उनके मजार पर 5 दिवसीय उर्स मेले का आयोजन किया जाता है जिसे  चिराग मेला  कहते है । जिसमें देश ही नहीं बल्कि विदेशों से कई जायरीन आकर बाबा के मजार पर चादरपोशी कर  अपनी मुरादें मांगते है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *