न्यूज टुडे नालंदा – हाई फीवर से एक बच्चे की मौत, दो पटना रेफर,सीएस ने चमकी बुखार से किया इंकार….

राज की रिपोर्ट ( 9334160742 )  – तेज फीवर से ग्रसित एक बच्चे की मौत गुरुवार को हो गई। मृतक खुदागंज के चैनपुरा गांव निवासी दिलीप पासवान का 4 वर्षीय पुत्र आकाश कुमार है। बच्चे का इलाज तीन दिनों से निजी क्लिनिक में चल रहा था। हालत बिगड़ने पर उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया। जहां उसकी मौत हो गई। इसके अलावा तेज फीवर से ग्रसित बेना के धमौली गांव निवासी रंजीत रविदास की 5 वर्षी बेटी रितू कुमारी समेत दो को पटना रेफर किया गया। कुछ बच्चे का इलाज अस्पताल में किया जा रहा है। सीएस डॉ. परमानंद चौधरी ने बताया कि बच्चे की मौत तेज फीवर से हुई। हालत बिगड़ने पर उसे लाया गया था। जिले में चमकी बुखार का एक भी मरीज नहीं मिला है। तेज फीवर होने पर परिजन उसे चमकी बुखार बताते हैं।
चमकी बुखार के लक्षण-
मिर्गी जैसे झटके आना। (जिसकी वजह से ही इसका नाम चमकी बुखार पड़ा) बेहोशी आना। सिर में लगातार हल्का या तेज दर्द। अचानक बुखार आना। पूरे शरीर में दर्द होना। जी मिचलाना और उल्टी होना। बहुत ज्यादा थका हुआ महसूस होना और नींद आना। दिमाग का ठीक से काम न करना और उल्टी-सीधी बातें करना। पीठ में तेज दर्द और कमजोरी। चलने में परेशानी होना या लकवा जैसे लक्षणों का प्रकट होना।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

न्यूज टुडे नालंदा - इंटर में लगातार दूसरी बार फेल होने पर छात्रा ने लगा ली फांसी....

Thu Jun 20 , 2019
Post Views : 1085 93 राज की रिपोर्ट ( 9334160742 )  – नूरसराय थाना इलाके के मुजफ्फरपुर गांव में गुरुवार की सुबह एक छात्रा ने फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली। मृतका 18 वर्षीया रूपाली कुमार उर्फ पूनम है। परिजनों की मानें तो इंटर में दूसरी बार फेल होने से वह तनाव में चल […]

You May Like

Breaking News