NEWS TUDAY –  75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर  जन अधिकार युवा परिषद के प्रदेश अध्‍यक्ष राजू दानवीर ने स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर प्रदेशवासियों को  शुभकामनाएं दी।  

दीपक विश्वकर्मा (9334153201 )   -दानवीर ने अपने शुभकामना संदेश में कहा कि देश के 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर बिहार और देश दुनिया में रह रहे  बिहारवासियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देता हूं। दुनिया के सबसे बड़े और जीवंत लोकतंत्र के नागरिक के रूप में यह हमारा कर्तव्य बनता है कि हम अपनी स्वतंत्रता और समानता को संजोएं रखें और सर्वोच्च लोकतांत्रिक मूल्यों को बनाए रखते हुए प्रत्येक नागरिक के लिए अधिक से अधिक सम्मान सुनिश्चित करने का प्रयास करें।


उन्‍होंने कहा कि हाल के दिनों में लोकतांत्रिक मूल्यों और आचरण में ह्रास आया है, यही वजह है कि आज अंग्रेजों की तरह वर्तमान राजनीतिक दल जनता के साथ गुलामों वाला आचरण लोकतंत्र की दुहाई दे रहे हैं और आजाद भारत की जनता को अपमानित करने का काम कर रहे हैं। इसका जीता जागता उदाहरण कोविड काल में प्रदेश की जनता का शमसान से अस्‍पताल तक मदद पहुंचाने वाले सेवक श्री पप्‍पू यादव की गिरफ्तारी, पूंजीपतियों के इशारों में बढ़ती महंगाई, अपने ही देश के किसानों पर अत्‍याचार, देश की सामरिक शक्ति से खिलवाड़ जैसे कई चीज हैं।दानवीर ने कहा कि ऐसे में हमें अपने लोकतांत्रिक मूल्यों और आचरण को बनाये रखने का संकल्‍प लेने की जरूरत है। तभी हम उन देशभक्तों की स्मृति का सम्मान कर पायेंगे, जिन्होंने हमारी स्वतंत्रता के लिए अपने प्राणों की आहुति दी। भारत की प्रगति, आत्मनिर्भरता और समावेशिता की ओर मजबूत करने में अपना योगदान दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *