NEWS TUDAY –   रहुई के मिर्जापुर गांव में मंत्री श्रवण कुमार, ने 70 लाख की लागत से मनरेगा योजना से पक्की नली गली व पीसीसी ढलाई योजनाओं का उद्घाटन और  शिलान्यास किया,,,  

दीपक विश्वकर्मा (9334153201 )   रहुई के इतासंग पंचायत के मिर्जापुर गांव में  मंत्री श्रवण कुमार, ने 70 लाख की लागत से मनरेगा योजना से पक्की नली गली व पीसीसी ढलाई योजनाओं का उद्घाटन और  शिलान्यास किया।


इस अवसर पर ग्रामीण विकास कार्य मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि मनरेगा पर आरोप लगते रहता है कि काम नहीं होता है सिर्फ पैसे की निकासी होती है लेकिन ऐसी बात नही है जिसका जीता जागता उदाहरण रहुई का इतासंग पंचायत जहां शनिवार को 70 लाख की लागत से मनरेगा से कराये गए कार्यो की कई योजनाओ का उद्घाटन किया गया है। पंचायत के विकास में मनरेगा कारगर योजना है।

सिर्फ इंफ्रास्ट्रक्चर का निर्माण नहीं हो रहा है बल्कि इसके साथ साथ जो श्रमिक है उनको भी काम दिया जा रहा है। गांव के गलियों व नालियों को भी ठीक किया जा रहा है। मनरेगा योजना का भी लाभकारी है।सांसद  कौशलेंद्र कुमार ने सरकार की उपलब्धिया गिनाते हुए कहा कि पहले सड़क, अस्पताल, बिजली की हालत क्या था किसी से छिपा नही है।आज की सरकार ने बेटियों के लिये साइकिल योजना,पोशाक योजना, हर पंचायत में हाई स्कूल की पढ़ाई शुरू कराई गयी,जिससे बच्चे  अपने ही पंचायत में माध्यमिक शिक्षा की पढ़ाई कर सके।

इस अवसर पर पूर्व विधायक इंजिनियर  सुनील कुमार ने सरकार की उपलब्धियों की जानकारी देते हुए कहा कि मनरेगा के तहत वृक्षारोपण का लक्ष्य रहुई प्रखंड में 38 हजार 8 सौ है जबकि  मनरेगा कर्मियों ने लक्ष्य को पार करते हुए 39 हजार पौधे लगा कर मिशाल कायम की है |  इस मौके पर पूर्व एमएलसी राजू यादव, पूर्व विधायक चन्द्रसेन प्रसाद, भवानी सिंह,बबलू प्रसाद, जदयू नेता गुलरेज अंसारी, ललन प्रसाद, धन्नजय देव, मुखिया टूसी देवी, अरुण वर्मा, मुखिया प्रतिनिधि राकेश मुखिया, अमन राज अन्य मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

NEWS TODAY -पुलिस लाइन में आन बान और शान से लहराया तिरंगा एसपी ने दी सलामी -सम्मानित किए गए कई पुलिसकर्मी,,,,

Sun Aug 15 , 2021
Post Views : 1085 26 Print 🖨 PDF 📄 eBook 📱दीपक विश्वकर्मा  (9334153201 ) बिहारशरीफ के पुलिस लाइन में जश्ने आजादी के 75 वर्ष गांठ पर शान से तिरंगा लहराया |  इस मौके पर नालंदा के पुलिस अधीक्षक हरिप्रसाथ  एस ने राष्ट्रीय ध्वज फहरा कर  सलामी दी |  इसके पूर्व […]

You May Like

Breaking News