वेस्टइंडीज ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी का लिया फैसला

 विश्व कप में गुरुवार को गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच मुकाबला खेला जाना है। वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है। पांच बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलियाई टीम और दो बार की विजेता वेस्ट इंडीज टीम टूर्नामेंट में जीत से अभियान शुरू कर चुकी हैं। इस मुकाबले में दोनों ही टीमें जीत की दावेदार हैं। किसी को कम नहीं आंका जा सकता। इस मुकाबले में असली परीक्षा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया की भी होगी कि उसके खिलाड़ी खिताब बचाने के लिए कितना तैयार हैं। ऑस्ट्रेलिया ने पहले मुकाबले में अफगानिस्तान को सात विकेट से हराया था जबकि वेस्टइंडीज ने इसी मैदान में पाक को ढेर करने के बाद सात विकेट से जीत हासिल की थी।

वेस्ट इंडीज के लिए भी यह मैच कड़ा टेस्ट होगा। उसे भी यह अंदाजा हो जाएगा कि उसके खिलाड़ी कितना दमखम रखते हैं। ऐसे में दोनों टीमें संभवत: उसी एकादश को उतारेंगी जिसने अपना पहला मैच जीता था। वहीं, दोनों टीमों के पास शानदार बल्लेबाज हैं, जो बड़ा स्कोर बना सकते हैं और लक्ष्य का पीछा कर सकते हैं। ऐसे में दोनों की गेंदबाजी का इम्तिहान होगा कि वे विपक्षी बल्लेबाजों को कितना रोक पाती हैं। ऑस्ट्रेलिया के पास यदि कप्तान आरोन फिंच, डेविड वार्नर, स्टीवन स्मिथ, उस्मान ख्वाजा, ग्लेन मैक्सवेल और शॉन मार्श जैसे बल्लेबाज हैं तो वेस्ट इंडीज के पास क्रिस गेल, शाई होप, शिमरोन हेटमेयर, एविन लुइस, निकोलस पूरन और आंद्रे रसेल जैसे धाकड़ बल्लेबाज हैं। ऐसे बल्लेबाजों की मौजूदगी में मुकाबला निश्चित रूप से विस्फोटक होगा।

2:30 PM- विश्व कप में गुरुवार को गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच मुकाबला खेला जाना है। वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है।

2:00 PM – पांच बार के चैंपियन ऑस्ट्रेलिया और दो बार के विजेता वेस्ट इंडीज ने इस विश्व कप में अभियान जीत के साथ शुरू कर चुके हैं। इस मुकाबले में दोनों ही टीमें जीत की दावेदार हैं और किसी को कम नहीं आंका जा सकता। इस मुकाबले में चैंपियन ऑस्ट्रेलिया की भी असली परीक्षा होगी कि उसके खिलाड़ी अपना खिताब बचाने के लिए कितना तैयार हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Don`t copy text!