न्यूज़ टुडे – लॉक डाउन में एकता शक्ति फाऊंडेशन का सामुदायिक किचेन गरीबों के लिए संजीवनी का कर रहा है काम  ,,,,,

दीपक विश्वकर्मा ( 9334153201 )  लॉक डाउन में राज्य सरकार के निर्देश पर बिहारशरीफ में शुरू किए गए सामुदायिक किचेन आज गरीबों के लिए संजीवनी का काम कर रहा है ।इस किचन के माध्यम से बिहार शरीफ नगर निगम क्षेत्र के क्षेत्र में कुल 65 सौ  लोगों का खाना तैयार किया जा रहा है ।जिसे वाहनों के माध्यम से सभी वार्डों में भेजा जाता है जहां गंतव्य स्थान पर वार्ड पार्षद की मौजूदगी में गरीबों के लिए खाना  वितरित किए जाते हैं ।

एकता शक्ति फाऊंडेशन के किचेन  प्रबंधक अरविंद कुमार ने बताया कि यह किचेन  पिछले 27 मार्च को शुरू किया गया था जो निरंतर चल रहा है ।वर्तमान समय में 65 सौ लोगों का खाना यहां से प्रतिदिन आपूर्ति की जा रही है । वहीं किचेन  में प्रतिनियुक्त प्रखंड साधन सेवी मध्यान्ह भोजन योजना मनोज मालाकार का कहना है कि गुणवत्तापूर्ण खाना लोगों को आपूर्ति की जा रही है और वे निर्धारित केंद्रों पर जाकर सोशल डिस्टनसिंग के साथ खाना का वितरण करवा रहे हैं ।

सबसे बड़ी बात यह है कि इस अत्याधुनिक किचेन  में बगैर हाथ लगाए हुए खाना का निर्माण किया जाता है और जो भी लोग खाना निर्माण में लगे हैं वह मास्क  पहनकर ही खाना बनाते हैं ।और समय-समय पर इस किचेन के खाने की गुणवत्ता की जांच के लिए पदाधिकारी आकर खुद खाना खा कर इसकी जांच भी करते हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *