न्यूज़ टुडे -मॉडर्न इंगलिश स्कूल का प्रथम वार्षिकोत्सव समारोह रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम के बीच संपन्न -पर्यावरण,बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का दिया गया सन्देश ,,,,,

दीपक विश्वकर्मा (9334153201 ) बिहारशरीफ के किसानबाग, सिपाहमोड़ के समीप मॉडर्न इंगलिश स्कूल प्रथम वार्षिकोत्सव समारोहरं गारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम के बीच संपन्न हो गया |जिसमें विद्यालय के  छात्र-छात्राओं ने मनमोहक नृत्य, संगीत, लघु नाटिका एवं बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ और पर्यावरण  की थीम पर आर्कषक प्रस्तुति देकर दर्शको को मंत्रमुग्ध कर दिया।


कार्यक्रम का उद्घाटन नालंदा के सांसद कौशलेंद्र कुमार, विधायक  रवि ज्योति कुमार और बिहारशरीफ नगरनिगम की महापौर श्रीमती वीणा कुमारी और  मॉडर्न शैक्षणिक ग्रुप के निदेशक डॉ. अनुज कुमार ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया | जबकि इस मौके पर वार्ड पार्षद रंजय कुमार वर्मा ,नवादा प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष  अशोक कुमार, मॉडर्न शैक्षणिक समूह के सचिव  शैलेश कुमार,  रंजीत कुमार, संजय कुमार, प्रो. अनुग्रह नारायण सिंह, श्रवण बर्णवाल , वी. एस. पाठक एवं नगर के अन्य गणमान्य लोग  उपस्थित थे।

सभी अतिथियों को स्कूल परिवार की ओर से पुष्प ,अंगवस्त्र और प्रतीक चिन्ह भेट कर सम्मानित किया गया |  इस अवसर पर  विद्यालय की छात्राओं प्रज्ञा, ऋषिता, अंजनी, गरिमा,नेहा और मुस्कान के द्वारा संस्कृत वंदना एवं स्वागत गीत प्रस्तुत किया गया। आगत अतिथियों का स्वागत एवम संबोधन विद्यालय के प्राचार्य पंकज सिंह ने किया। अपने अध्यक्षीय भाषण में मॉडर्न शैक्षणिक समूह के निदेशक डॉ. अनुज कुमार ने विद्यालय की सफलताओं और उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि हमारा विद्यालय गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा और अनुशासन के लिए बिहार और झारखंड में प्रसिद्ध है।

बिहारशरीफ की शाखा भी आने वाले समय में शहर के बेहतरीन और प्रसिद्ध विद्यालय के रूप में जाना जाएगा। यहां के बच्चे भी राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा का परचम लहरायेंगे। मुख्य अतिथि सांसद कौशलेंद्र कुमार  ने अपनी शुभकामनायें देते हुए विद्यालय के उत्तरोत्तर विकास की कामना करते हुए यहां की शिक्षण व्यवस्था और छात्रों की प्रतिभा को देखते हुए आशा व्यक्त किया की यह स्कूल जिस प्रकार नवादा में शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी है आने वाले समय में यह नालंदा में भी अपनी एक अलग पहचान बनायेगा  |

विशिष्ट अतिथि  विधायक  रवि ज्योति कुमार ने विद्यालय प्रशासन और शिक्षकों की सराहना करते हुए कहा कि इस  विद्यालय का वार्षिकोत्सव बेटियों को समर्पित करके अत्यंत प्रशंसनीय कार्य किया है।
बेटियों को सुरक्षित करने के लिए उन्हें सशक्त करने की आवश्यकता है। इसमें विद्यालय महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है।सांस्कृतिक कार्यक्रम की शुरुआत बेटियों को समर्पित हरियाणवी लोकनृत्य से किया गया जिसे देखकर सभी भावविभोर हो गए।

उसके बाद जल एवं हरियाली की महत्ता को बताने वाले लोकनृत्य ने सबको पानी एवम पेड़ बचाने की शिक्षा दी। जेसिका के स्वर्गीय श्रीदेवी जी को समर्पित डांस की प्रस्तुति ने सबको झूमने पर मजबूर कर दिया। उसके बाद तो एक से बढ़कर एक देशभक्ति, सामाजिक एवं देश के विभिन्न संस्कृतियों को प्रतिनिधित्व करने वाली प्रस्तुतियों ने सबका मन मोह लिया। कन्या भ्रूण हत्या की विडंबना को उजागर करता नाटक ‘बेटी क्यों नहीं’ ने दर्शकों को गमगीन और सोचने पर मजबूर कर दिया।

यूकेजी की नन्हीं छात्रा रिद्धि गुप्ता ने माधुरी दीक्षित के प्रसिद्ध गीत एक दो तीन पर जबरदस्त नृत्य प्रस्तुत कर खूब सराहना बटोरी। मोबाइल के अत्यधिक प्रयोग से होने वाली हानियों और दुर्घटनाओं को रेखांकित करता थीम डांस, कव्वाली, विभिन्न  लोकगीतों आदि ने दर्शकों का खूब मनोरंजन किया। शाम तक सभी दर्शक कार्यक्रम स्थल पर डटे रहे और कार्यक्रम का आनंद लेते रहे।

सांस्कृतिक कार्यक्रम के समापन के बाद सभी  प्रतिभागियों को मेडल देकर सम्मानित किया गया। उसके बाद निदेशक महोदय के ने सभी अतिथियों, अभिभावकों, शिक्षकों, शिक्षकेत्तर कर्मचारियों एवम विद्यार्थियों का हार्दिक धन्यवाद ज्ञापन किया।

राष्ट्रगान के साथ कार्यक्रम के समापन की घोषणा की गई। कार्यक्रम के सफल आयोजन में विद्यालय के शिक्षकगण सुजय कुमार, रवि रंजन, समीर सौरभ, मुकेश कुमार, धर्मवीर सिंह, नीरज मिश्र, चंद्रदीप प्रसाद, पवन कुमार, अनिल कुमार, पुरुषोत्तम कुमार, मनोज कुमार, नितेश कुमार, हिमांशु कुमार, पंकज ओझा,श्रवण कुमार, राजकुमार पाल, मिस स्वाति, सुनीता मैम आदि की सक्रिय भूमिका सराहनीय रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *