दीपक विश्वकर्मा,,,,, जन अधिकार युवा परिषद के प्रदेश अध्यक्ष राजू दानवीर ने कप कपाती ठंड को देखते हुए हिलसा विधानसभा क्षेत्र में गरीब और असहाय लोगो के बीच कंबल का वितरण किया। रविवार को हिलसा क्षेत्र के विभिन्न गांवों में जाकर राजू दानवीर अपने कार्यकर्ताओं को साथ गरीब और असहाय जरूरत मंद लोगो के बीच कंबल बाटा।

इस दौरान राजू दानवीर ने बताया की क्षेत्र में बढ़ती ठंड और शीत लहर को लेकर जरूरतमंद लोगों के बीच कंबल बाटा गया जिसकी आज से शुरुआत हुई है आगे भी यह कंबल वितरण का कार्य चलता रहेगा। इसी के साथ साथ नालंदा जिला के सभी प्रखंडों में भी जनअधिकार पार्टी की तरफ से जरूरत मंदो के बीच कंबल बाटा जायेगा। जातीय जनगणना को लेकर उन्होंने कहा की बिहार सरकार अपने दम पर जातीय जनगणना की शुरुआत की है ।

इसके साथ साथ बिहार सरकार को बेरोजगारी जनगणना करनी चाहिए क्यों की बिहार में बेरोजगारी के वजह से लोगो का पलायन हो रहा है। जिस तरह से देश में बेरोजगारी दर 7.8 प्रतिशत है तो उसी प्रकार से बिहार में 11.4 प्रतिशत है। इस लिए बिहार में बेरोजगारी जनगणना की जरूरत महसूस की जा रही है। बेरोजगारी जनगणना करवा कर बिहार में रोजगार की व्यवस्था किया जाया । इंडस्ट्री लगवाये जाय जिससे बिहार के लोगो को रोजगार मिल सके और बिहार के लोगो का पलायन रूक सके। साथ ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समाधान यात्रा को लेकर कहा की वो बिहार के मुखिया हैं कहीं भी जा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *